Tue. Mar 5th, 2024

फ़िल्म निर्देशक प्रमोद शास्त्री जब भी कोई फ़िल्म बनाते हैं तो उन फिल्मों में पारिवारिक रिश्तों की अहमियत देखते ही बनती है। वे हर फ़िल्मों में परिवार के मार्मिक रिश्तों को सलीके से प्रस्तुत करते हैं। प्रमोद शास्त्री निर्देशित भोजपुरी फ़िल्म ‘दत्तक पुत्र’ के ट्रेलर में पिता पुत्र का भावनात्मक रिश्ता देखने को मिल रहा है। प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या की पृष्ठभूमि पर बनाई गई यूनिक स्टार यश कुमार व विनोद मिश्रा स्टारर भोजपुरी फिल्म ‘दत्तक पुत्र’ के ट्रेलर की हर कोई प्रशंसा कर रहा है। इसमें दर्शाया गया है कि किसी भी रिश्ते की बुनियाद मन की भावनाओं पर टिकी होती है। पिता और बेटे का रिश्ता अनमोल होता है। फिल्म ‘दत्तक पुत्र’ की कहानी एक ऐसे पिता पुत्र की भावनात्मक रिश्ते पर आधारित है, जो अपने दत्तक पुत्र को बहुत प्यार करता है और उस पर अटूट विश्वास करता है। प्रोड्यूसर विनोद गुप्ता और निर्देशक प्रमोद शास्त्री की जोड़ी में बनी सम्पूर्ण पारिवारिक सुपरहिट फिल्म आन बान शान ने जहाँ सफलता का परचम लहराया है, वहीं फ़िल्म दत्तक पुत्र के ट्रेलर ने सबका ध्यान खींच लिया है। इसमें दत्तक पुत्र की भूमिका में यश कुमार और पिता के किरदार में विनोद मिश्रा ने कमाल का अभिनय किया है। स्टार एक्ट्रेस शुभी शर्मा ने लाजवाब अदायगी किया है। वहीं प्रमोद शास्त्री के निर्देशन की खूब तारीफ की जा रही है। यह ट्रेलर वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है। ट्रेलर को लाखों की तादात में व्यूज मिले हैं।

मीडिया में सवाल के जवाब में फिल्म दत्तक पुत्र के निर्देशक प्रमोद शास्त्री ने कहा कि ‘हमारी फिल्म की कहानी अयोध्या की गालियों की है। जब से अयोध्या में विकास तेजी से बढ़ा है वहां की जमीनें बहुत महंगी हो गई है और जमीन की लालच में आकर लोग रिश्ते को भूलते जा रहे हैं। बाबू जी की जमीन लोग जरदस्ती कब्जा करने की कोशिश करते हैं। जो पुत्र बिना पिता का पैर दबाए नहीं सोता है, उस पर पिता की हत्या के इल्जाम में फंसा दिया जाता है। किस तरह से नायक सिद्ध करता है कि जरूरी नहीं खून के ही रिश्ते ही बहुत अच्छे होते हैं। अपने पिता का विश्वास कभी उसके ऊपर से टूटने नहीं देता है।’

एबी5 मल्टीमीडिया बैनर के तले बनी सम्पूर्ण पारिवारिक भोजपुरी फिल्म ‘दत्तक पुत्र’ के निर्माता विनोद कुमार गुप्ता हैं। निर्देशक प्रमोद शास्त्री हैं। पटकथा व संवाद एस.के. चौहान ने लिखा है। डीओपी जगमिंदर सिंह हुंदल (जग्गी), संगीतकार आज़ाद सिंह, राम प्रवेश ठाकुर, कोरियोग्राफर संजय कोर्वे, एक्शन मास्टर दिनेश यादव, आर्ट डायरेक्टर प्रमोद गुडयानी, एडीटर प्रकाश झा हैं। बैकग्राउंड म्यूजिक मनोज सिंह ने दिया है। साउंड डिज़ाइनर संजय आर दास, एचओपी अरशद खान, लाइन प्रोड्यूसर आनंद आर श्रीवास्तव, कार्यकारी निर्माता अरशद खान, पब्लिसिटी डिजाइनर शक्ति आर्ट नरसू हैं। म्यूजिक राइट्स वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड्स भोजपुरी के पास है। फ़िल्म के मुख्य कलाकार यश कुमार मिश्रा, शुभी शर्मा विनोद मिश्रा, देव सिंह, शैलेन्द्र श्रीवास्तव, समर्थ चतुर्वेदी, मनीष चतुर्वेदी, राधे खान, ग्लोरी मोहन्ता, बबलू खान, शिवेश तिवारी, रुबेश यादव हैं।

 

प्रमोद शास्त्री की फ़िल्म ‘दत्तक पुत्र’ में दिखा पिता पुत्र का भावनात्मक रिश्ता

By admin