Tue. Mar 5th, 2024

चीता यज्ञेश शेट्टी, राकेश अन्ना शेट्टी, डॉ. हरीश भुजंगा शेट्टी, अशोक बेनीवाल और कमांडो’ वेब सीरीज के हीरो प्रेम परीजा सहित कई खास हस्तियां इस अवसर पर उपस्थित रहीं। मुम्बई के लोखंडवाला में स्थित सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में 27 नवम्बर 2023 को 15वें नेशनल चिता जेकेडी चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। जिसमें शगुन वाघ ने दीप प्रज्वलित कर आयोजन का शुभारंभ किया। जहां श्री विट्ठल शेट्टी फाउंडेशन ट्रॉफी टॉप 3 विजेताओं को प्रदान की गई। इस अवसर पर “नो टू ड्रग” पर जागरूकता कार्यक्रम भी हुआ। यहां यह कार्यक्रम डॉ. हरीश भुजंगा शेट्टी, गवर्निंग काउंसिल नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल डिफेंस, सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मंत्रालय भारत सरकार की उपस्थिति में हुआ।

श्री विट्ठल शेट्टी फाउंडेशन के सहयोगी पार्टनर राकेश अन्ना शेट्टी, कार्तिक किडर के सपोर्ट से वंचित बच्चों को शिक्षित करने में मदद कर रहे हैं।

इस मौके पर वंचित और जरूरतमंद बच्चों को किट्स भी दिए गए, यह उपहार पाकर बच्चों के चेहरे पर खुशियां खिल उठीं। नशे के खिलाफ यहां बच्चो के साथ सभी ने शपथ ली और ड्रग्स को न कहने का सन्देश लोगों को दिया। ब्रूस ली की 83वीं जयंती पर इससे बढ़िया कार्यक्रम की कल्पना नहीं की जा सकती, जहां युवाओं को स्वस्थ रहने, फिट रहने, मार्शल आर्ट को सीखने और नशे से दूर रहने की प्रेरणा दी गई और इस प्रोग्राम के द्वारा सही मायनों में ब्रूस ली को श्रद्धांजलि अर्पित की गई, जिसके लिए सभी ने चीता यज्ञेश शेट्टी के प्रयासों और उनकी पहल की भूरी भूरी प्रशंसा की।

कमांडो सीरीज़ से लोकप्रिय हुए ऎक्टर प्रेम परिजा ने कहा कि मार्शल आर्ट्स हमारी रोज़ की ज़िंदगी मे बहुत जरूरी और महत्वपूर्ण है। मार्शल आर्ट्स जानने वाला कभी किसी के साथ गलत नहीं कर सकता और वह अपनी सुरक्षा भी कर सकता है। हम तो फिल्मो में एक्शन करते हैं जो बहुत आसान है जबकि मार्शल आर्ट गुरु चीता यज्ञेश शेट्टी रियल हीरो हैं। वह मार्शल आर्ट में माहिर हैं और 200 से ज्यादा फिल्मी सितारों को मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग दे चुके हैं। उन्होंने साढ़े दस लाख महिलाओं को मार्शल आर्ट्स के गुर सिखाए हैं। वह बेहद सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

चीता यज्ञेश शेट्टी ने कहा कि जब वह 16-17 साल के थे तो एक लड़की के साथ बहुत बुरा हुआ था और यह जानकर उन्होंने उसी समय निर्णय लिया था कि वह लड़कियों और महिलाओ को सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण देंगे। अब तक साढ़े 10 लाख महिलाओँ को मैंने मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग दी है और यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

आपको बता दें कि बॉलीवुड के जाने-माने मार्शल आर्ट गुरु और दशक के सर्वश्रेष्ठ फिल्म एक्शन कोरियोग्राफर डॉ. चीता यज्ञेश शेट्टी को ‘ग्लोबल मार्शल आर्ट यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन द्वारा मार्शल आर्ट प्योर साइंस में डॉक्टरेट ऑफ फिलैंथ्रोपी (पीएचडी)’ की डिग्री से भी सम्मानित किया गया है। चीता यज्ञेश शेट्टी अब तक 200 से ज्यादा बॉलीवुड स्टार्स और करीब 10 लाख 50 हजार महिलाओं को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दे चुके हैं।

चीता जेकेडी ने मनाई ब्रूस ली की 83वीं जयंती, कमांडो हीरो प्रेम परीजा व अशोक बेनीवाल की उपस्थिति में ड्रग्स के विरुद्ध जागरूकता फैलाई

By admin