Fri. Mar 29th, 2024

संदीप मारवाह ने छत्तीसगढ़ में उच्च शिक्षा को बढ़ावा दिया
किसी भी देश का बेहतर नागरिक बनने के लिए व्यक्ति के चरित्र को आकार देने की कुंजी शिक्षा है.
“हम उस दिन की तलाश में हैं जब छत्तीसगढ़ के छात्र हर विषय में अंतरराष्ट्रीय मंच पर राज्य का एक अद्भुत नाम बनाने जा रहे हैं। हम चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ के निजी विश्वविद्यालयों में शिक्षा का उच्चतम स्तर बना रहे। छत्तीसगढ़ के माननीय राज्यपाल अनुसुइया उइके ने रायपुर में छत्तीसगढ़ प्राइवेट यूनिवर्सिटीज़ रेगुलेटरी कमीशन के नए भवन का उद्घाटन करते हुए कहा कि पूरे भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों के छात्रों को इन विश्वविद्यालयों में बड़े विश्वास के साथ शामिल होने दें।”
“छत्तीसगढ़ राज्य उच्च शिक्षा सहित शैक्षिक नेटवर्क के विस्तार के बारे में चिंतित है। हम अपने युवा दिमागों को उनके रहने की जगह के करीब सबसे अच्छी शिक्षा प्रदान करना चाहते हैं। हमने अनुमान लगाया है कि आने वाले महीनों में हमें उच्च शिक्षा के और कॉलेजों की जरूरत है। मैं चाहता हूं कि भारत के किसी भी राज्य और विदेशों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए नए पाठ्यक्रम पेश किए जाने चाहिए।” उमेश पटेल, उच्च शिक्षा मंत्री, छत्तीसगढ़ ने यह बात कही।
छत्तीसगढ़ प्राइवेट यूनिवर्सिटीज़ रेगुलेटरी कमीशन के अध्यक्ष और प्रथम अपीलीय अधिकारी, डॉ शिव वरन शुक्ला ने गणमान्य व्यक्तियों से डॉ संदीप मारवाह का परिचय कराया और दुनिया के सबसे विशिष्ट विश्वविद्यालयों में से एक एएएफटी यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड आर्ट्स में शिक्षा की गुणवत्ता के बारे में बात की।
बाद में एएएफटी यूनिवर्सिटी ऑफ मीडिया एंड आर्ट्स के डायनेमिक चांसलर संदीप मारवाह को छत्तीसगढ़ प्राइवेट यूनिवर्सिटीज़ रेगुलेटरी कमीशन के नए परिसर में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल की उपस्थिति में राज्यपाल अनुसुइया उइके द्वारा उच्च शिक्षा में उनके अथक योगदान के लिए सम्मानित किया गया।
“मैं ये पुरस्कार प्राप्त करके सम्मानित और विनम्र हूं। यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि एएएफटी यूनिवर्सिटी को राज्य की प्रथम महिला द्वारा मान्यता दी गई है, ”संदीप मारवाह ने राज्य की सेवा करने का अवसर प्रदान करने के लिए शिक्षा मंत्रालय, छत्तीसगढ़ सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा।

 
उचित शिक्षा के प्रसार के मूल्य को समझने वाले संदीप मारवाह को दिल से सलाम !

By admin